देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

प्रगति मैदान सुरंग में जलभराव, पीडब्ल्यूडी के दावों की खुली पोल

नई दिल्ली, 30 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह मानसून की पहली बारिश के दौरान नवनिर्मित प्रगति मैदान सुरंग में जलभराव होने की सूचना है जिससे लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के सभी दावों की पोल खुल गई है। इंडिया गेट को रिंग रोड से जोड़ने वाली इस सुरंग में जलभराव के कारण वाहनों की गति धीमी हो गयी है।

प्रगति मैदान सुरंग के अंदर जलभराव होने के बारे में पीडब्ल्यूडी की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। दरअसल, इस सप्ताह की शुरुआत में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने दावा किया था कि उन्होंने सुरंग में जलभराव की आशंका को दूर करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। उन्होंने दावा किया था कि पानी के तेजी से निकलने के लिए सुरंग में स्वचालित पंपों के साथ-साथ सात भूमिगत ‘संप’ (पानी एकत्र करने के लिए बनाया जाने वाला ढांचा) का भी निर्माण किया गया है।

यह सुरंग पुराना किला रोड पर भारतीय राष्ट्रीय खेल परिसर (एनएससीआई) के पास से शुरू होती है और पुनर्विकसित प्रगति मैदान के नीचे से गुजरते हुए प्रगति पावर स्टेशन के पास रिंग रोड पर समाप्त होती है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को 1.3 किलोमीटर लंबी इस सुरंग का उद्घाटन किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi