खेल

वेस्ट इंडीज ने नीदरलैंड से जीती सीरीज

एम्स्टलवीन, 03 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। वेस्टइंडीज ने नीदरलैंड्स को दूसरे एकदिवसीय मैच में 5 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स 48.3 ओवर में 214 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 45.3 ओवर में 5 विकेट पर 217 रन बनाकर मैच जीत लिया। ब्रेंडन किंग को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओडॉउड ने पहले विकेट के लिए 101 रन की भागीदारी की। इस बीच विक्रमजीत 51 और मैक्स 46 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद एडवर्ड्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। एडवर्ड्स के बल्ले से 68 रनों की पारी आई। बाकी सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते रहे और नीदरलैंड्स की पूरी टीम 214 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज के लिए अकील होसैन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। अल्जारी जोसेफ को भी 2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम बेहतर शुरुआत करने में नाकाम रही। ओपनर बल्लेबाज ब्रूक्स महज 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उनके बाद शाई होप भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। दो विकेट और गिरकर स्कोर 4 विकेट पर 60 रन हो गया। यहाँ भी स्थिति नहीं संभल पाई। काइल मैयर्स 22 रन के निजी स्कोर पट चलते बने और विंडीज का स्कोर 99/5 हो गया। इस समय टीम मुश्किल में थी लेकिन ब्रेंडन किंग ने धाकड़ बल्लेबाजी टीम को संकट से बाहर निकाला। केसी कार्टी ने किंग का बखूबी साथ निभाया। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। ब्रेंडन किंग 91 और कार्टी 43 रन बनाकर नाबाद रहे और वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से मैच जीत लिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *