खेल

किरण प्रभु नवगीरे की पारी ने हमें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया : स्मृति मंधाना

पुणे, 27 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। वेलोसिटी पर गुरुवार को जीत के बाद ट्रेलब्लेज़र की कप्तान स्मृति मंधाना ने किरण प्रभु नवगीरे की प्रशंसा की, जिन्होंने महिला टी 20 चैलेंज में मंधाना की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया।

सबभिनेनी मेघना और जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारियों की बदौलत ट्रेलब्लेज़र ने महिला टी20 चैलेंज में वेलोसिटी पर 16 रनों से जीत दर्ज की। मैच जीतने के बावजूद ट्रेलब्लेज़र की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई, क्योंकि वेलोसिटी का नेट रन रेट ट्रेलब्लेज़र से अच्छा था।

मैच के बाद मंधाना ने कहा, हम परिदृश्य को जानते थे और हमें पता था कि हमें क्या मिलेगा, लेकिन बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उस पर वास्तव में गर्व है। हमारे पास एक अच्छा मौका था, लेकिन किरण प्रभु नवगीरे ने जिस तरह से बल्लेबाजी की … उससे हम टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मुझे लगता है कि कहीं न कहीं मैं थोड़ा दुखी था कि वह हमारे खिलाफ हिट कर रही थी लेकिन एक भारतीय खिलाड़ी के रूप में थोड़ी खुश थी कि वह कड़ी मेहनत कर रही हैं।

मैच की स्टार किरण नवगीरे की 69 रनों की पारी ने उनकी टीम को 158 का आंकड़ा पार करने में मदद की और हारने के बाद भी फाइनल में जगह बनाई। मंधाना ने नवगीरे की तारीफ करते हुए कहा कि जब उनकी पारी की पहली ही गेंद पर बल्लेबाज ने छक्का लगाया तो वह हैरान रह गईं। नवगिरे ने 69 रन की पारी में पांच छक्के और पांच चौके लगाए।

भारतीय महिला टीम के लिए आगामी टूर्नामेंटों के बारे में बात करते हुए मंधाना ने कहा, भारतीय टीम के लिए एक बड़ा साल आने वाला है, बहुत सारे टी20 मैच आने वाले हैं। मैं भारत के लिए अधिक से अधिक मैच जीतने की योजना बना रही हूं और जीत सकती हूं।

इस मैच की बात करें तो मुकाबले में ट्रेलब्लेज़र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेघना (73) और जेमिमाह (66) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया।

वेलोसिटी, सिमरन बहादुर ने दो और केट क्रॉस, स्नेह राणा और अयाबोंगा खाका ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में वेलोसिटी ने किरण नवगीरे (69) के बेहतरीन अर्धशतक और शेफाली वर्मा के 15 गेंदों पर बनाए गए 29 रनों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बनाए। ट्रेलब्लेज़र को फ़ाइनल में प्रवेश करने के लिए वेलोसिटी को 158 रनों के भीतर रोकने की जरूरत थी, लेकन वे इसमें विफल रहे।

महिला टी20 चैलेंज का फाइनल शनिवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में वेलोसिटी और सुपरनोवा के बीच खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *