देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

उत्तराखंड : गौरीकुंड में पैदल मार्ग टूटने से केदारनाथ यात्रियों रोका गया

देहरादून, 17 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। केदारनाथ यात्रा मार्ग पर मंगलवार को रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है। इससे यात्रा में व्यवधान आ रहा है। आज सुबह बाद गौरीकुंड के पास पैदल मार्ग तेज बारिश से क्षतिग्रस्त हो गया। इस कारण अलग-अलग पड़ावों पर यात्रियों को रोका गया है।

उत्तराखंड के स्थानीय प्रशासन के मुताबिक मंगलवार को गौरीकुंड पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। इसके मद्देनजर सुरक्षा को देखते हुए यहां विभिन्न पड़ावों पर केदारनाथ जा रहे दस हजार के करीब तीर्थ यात्रियों को रोक दिया गया। इस मार्ग के मरम्मत का कार्य तेजी से चल रहा है और जल्द ही मार्ग को खोल दिया जाएगा।

हालांकि कुछ स्थानीय निवासियों ने बताया है कि करीब तीन घंटे से केदारनाथ यात्रा रुकी हुई है। प्रशासन के लोग खोलने में लगे हुए हैं। कल भी तेज बारिश के कारण हजारों यात्रियों को हाइवे पर रोका गया था। देहरादून के मौसम विज्ञान केंद्र ने पहाड़ी जनपदों में आज के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। केंद्र के अनुसार आज भी प्रदेश के पहाड़ी जनपदों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है।

प्रदेश के अधिकांश पहाड़ी जनपदों में सोमवार दोपहर बाद से ही रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है। इस कारण चार धाम यात्रा में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। कल शाम को केदारनाथ, बदरीनाथ और हेमकुंड की चोटियों में बर्फबारी भी हुई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *