मनोरंजन

विद्युत ने फिर बढ़ाया देश का मान, दुनिया के शीर्ष 10 मार्शल कलाकारों में हुए शामिल

मुंबई, 06 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। फिटनेस क्रांति का नेतृत्व करने एवं कलारीपयट्टू को लोकप्रिय बनाने के लिए प्रसिद्ध भारत के एक्शन सुपरस्टार विद्युत जामवाल ने एक बार फिर देश का मान बढ़ाया है और लगातार दूसरे वर्षों में दुनियाभर के शीर्ष 10 मार्शल कलाकारों की सूची में नाम दर्ज कराया है।

इस सूची में अभिनेता जैकी चैन, ब्रूस ली, जेट ली, डोनी येन, टोनी जा, जीन-क्लाउड वैन डेम, चक नॉरिस, वेस्ले स्निप्स और जॉनी ट्री गुयेन के साथ जामवाल का भी नाम दर्ज है। सूची में सबसे कम उम्र के मार्शल कलाकार के रूप में भारत को गौरवान्वित करने जामवाल के प्रशंसक उनके इस उपब्धि का जश्न मना रहे हैं।

‘खुदा हाफिज’ के अभिनेता कलारीपयट्टू को उसके पूर्व गौरव को दिलाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और डिज्नी इंडिया के अल्टीमेट वॉरियर शो में एक संरक्षक के रूप में दर्शकों का दिल जीतने में कामयाबी हासिल की है।

जामवाल देश में एकमात्र ऐसे बॉलीवुड स्टार है, जिसने प्राचीन अनुशासन को पेश करने की पहल की है और इसे बहुत ही तत्परता से कर रहे हैं। उन्होंने दुनिया के शीर्ष एक्शन सितारों में से एक के रूप में पहचान हासिल की है, जो न केवल अपने स्टंट करते हैं, बल्कि उन्हें कोरियोग्राफ भी करते हैं। उन्होंने द रिचेस्ट द्वारा ’10 पीपल यू डोंट वांट मेस विद’ में प्रदर्शित होने वाले एकमात्र भारतीय अभिनेता होने का गौरव अर्जित किया।

बात वर्क फ्रंट की करें, तो विद्युत के पास खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके साथ ही उनके बास आईबी 71 और शेर सिंह राणा जैसी रोमांचक फिल्में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *