देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

मंडाविया ने 33 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नई दिल्ली, 04 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को निर्माण भवन, नई दिल्ली से 33 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 33 में से, कुल 13 उन्नत जीवन रक्षक एम्बुलेंस हैं, जबकि 20 बुनियादी जीवन रक्षक हैं।

एम्बुलेंस भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी (आईआरसीएस) शाखाओं की स्वास्थ्य और आपदा प्रतिक्रिया क्षमता में सुधार के लिए भेजे जा रहे चिकित्सा वाहनों के पहले समूह का एक हिस्सा हैं। भारत में कोविड-19 प्रतिक्रिया के लिए आवंटित धन के तहत, इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस एंड रेड क्रिसेंट सोसाइटीज (आईएफआरसी) ने एएलएस एम्बुलेंस, बीएलएस एम्बुलेंस, मोबाइल स्वास्थ्य इकाइयों और मोबाइल ब्लड कलैक्शन वैन के लिए कुछ धनराशि निर्धारित की है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आईआरसीएस ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और महामारी के प्रभाव को कम करने में काफी योगदान दिया है। उन्होंने पूरे देश में खून की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कई शिविर आयोजित किए हैं। मंत्रालय ने कहा कि गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ बहुआयामी प्रतिक्रिया एक संगठन के रूप में आईआरसीएस की क्षमता का प्रमाण है। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार और केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *