देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा: बिहार कभी पिछड़ा नहीं हो सकता

नई दिल्ली, 22 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को बिहार दिवस के मौके पर सदन में कहा कि बिहार अध्यात्म और संस्कृति की धरती है तथा वह कभी पिछड़ा नहीं हो सकता।

संसद के निचले सदन में प्रश्नकाल के दौरान बिरला ने यह टिप्पणी उस वक्त की जब राज्य से भाजपा के सदस्य रामकृपाल यादव ने खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय से संबंधित पूरक प्रश्न पूछने के दौरान बिहार के पिछड़ेपन का उल्लेख किया।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज बिहार दिवस है। उन्होंने कहा कि बिहार अध्यात्म और समृद्ध संस्कृति की धरती है, बिहार कभी पिछड़ा नहीं हो सकता और बौद्धिक क्षमता वाले सबसे अधिक नौजवान बिहार के हैं।

सदन की कार्यवाही आरंभ होने से पहले बिरला ने बिहार दिवस पर ट्वीट किया, ‘‘ गौरवशाली इतिहास और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से सुशोभित बिहार के निवासियों को राज्य स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आज के दिन बिहार के सर्वांगीण विकास और समृद्धि तथा यहां के लोगों के कल्याण की कामना करता हूं।’’

बिहार दिवस हर साल 22 मार्च को मनाया जाता है। वर्ष 1912 में इसी दिन बंगाल प्रांत से अलग होकर बिहार एक स्वतंत्र राज्य के रूप में अस्तित्व में आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *