देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

मालदीव के राष्ट्रपति ने कोविड.19 महामारी के दौरान ष्खुले दिल से सहायताष् के लिए भारत को धन्यवाद दिया

नई दिल्लीए 15 मार्च ;ऐजेंसी सक्षम भारत । मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह ने कोविड.19 महामारी के दौरान मदद के लिए भारत को धन्यवाद दिया है और इस बात को रेखांकित किया कि भारत ने कई मौकों पर कोविड.19 रोधी टीकों का दान किया तथा द्वीपीय राष्ट्र की खुले दिल से सहायता की।

अपने देश के नागरिकों को रविवार को संबोधित करते हुए सोलिह ने मालदीव के मित्र द्विपक्षीय भागीदारों को धन्यवाद दिया जिन्होंने कोविड.19 से मुकाबला के उसके प्रयासों में सहायता की।

सोलिह ने कहाए ष्ष्मैं इस अवसर पर भारतए जापानए अमेरिकाए संयुक्त अरब अमीरात ;यूएईद्धए चीनए बांग्लादेशए विश्व स्वास्थ्य संगठन ;डब्ल्यूएचओद्ध और संयुक्त राष्ट्र की कुछ एजेंसियों का जिक्र करना चाहता हूं जिन्होंने देश की सहायता की।ष्ष्

उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में भारत ने कई मौकों पर उदारतापूर्वक हमारी सहायता की है। मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी राष्ट्रपति के भाषण के अनुवाद के अनुसारए ष्ष्भारत ने सबसे अधिक टीके दान किए। भारत ने हमारी अर्थव्यवस्था को ठीक करने में मदद करने के लिए 25 करोड़ अमेरीकी डॉलर के वित्तीय बांड खरीदे। हमें स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए भारत से बहुत सारे उपकरण प्राप्त हुए।ष्ष्

सोलिह ने कहा कि साथ हीए पर्यटकों के आगमन को सुनिश्चित करने के लिए दोनों देशों के बीच एक यात्रा गलियारा बनाया गया। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि भारत ने मालदीव के लोगों के लिए तत्काल स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता को आसान बनायाए जिससे उन्हें देश की यात्रा करने की अनुमति मिली। उन्होंने कहा कि मालदीव के अलावा किसी अन्य देश को यह विशेषाधिकार नहीं दिया गया था। भारत ने महामारी के दौरान विशेष रूप से कोविड.19 रोधी टीकों की आपूर्ति कर कई देशों की मदद की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *