खेल

ऋषभ पंत ऐसे प्लेयर हैं जो 40 मिनट में गेम का पासा पलट सकते हैं : रोहित शर्मा

बेंगलुरु, 15 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत एक ऐसे प्लेयर हैं जो सिर्फ 40 मिनट के अंदर ही किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं।

ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना अहम योगदान दिया। उन्होंने दो मैचों में कुल 185 रन बनाए और विकेटों के पीछे भी अच्छा प्रदर्शन किया। यही वजह है कि उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। पंत ने इस मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा।

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से कप्तान रोहित शर्मा काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने मुकाबले के बाद कहा, ऋषभ पंत की बल्लेबाजी एकदम अलग ही बल्लेबाजी है। हमें पता है कि वो किस तरह से खेलते हैं और एक टीम के तौर पर हम उन्हें वो फ्रीडम देना चाहते हैं। वो जिस तरह से खेलना चाहते हैं उसकी पूरी छूट उन्हें दी गई है। हालांकि कई बार गेम के हिसाब से उन्हें खेलने के लिए भी कहा गया। हालांकि हम चाहते हैं कि वो अपने गेम प्लान के हिसाब से खेलें। कभी-कभी आप उनके शॉट से खुश नहीं होंगे और कहेंगे कि इसकी क्या जरूरत थी। हालांकि जब वो बल्लेबाजी करें तो हमें इन सब चीजों के लिए तैयार रहना चाहिए। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जो 40 मिनट के अंदर गेम का पासा पलट सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत ने बेंगलुरू में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच में श्रीलंका को बुरी तरह हरा दिया और सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया। ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *