खेल

आईसीसी ने पूर्व विकेटकीपर.बल्लेबाज रॉड मार्श के निधन पर जताया शोक

दुबईए 04 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ;आईसीसीद्ध ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर.बल्लेबाज रॉड मार्श के निधन पर शोक व्यक्त किया हैए जिनका शुक्रवार को 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पिछले हफ्ते दिल का दौरा पड़ने के बाद मार्श कोमा में थे और अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेमर मार्श के प्रभावशाली करियर की प्रशंसा की और कहा कि मैदान पर और बाहर उनके प्रभाव को आने वाले वर्षों के लिए याद किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में ज्योफ एलार्डिस ने कहाए ष्रॉड के निधन के बारे में सुनकर अविश्वसनीय रूप से दुख हुआ। वह खेल के एक सच्चे दिग्गज थे जो पचास से अधिक वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा रहे हैं। दस्ताने के साथ उनकी कौशल और प्रतिभा असाधारण थी।ष्

उन्होंने कहाए ष्वह 2009 में आईसीसी हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल हुएए उन्होंने दुबई में आईसीसी क्रिकेट अकादमी में कोचिंग के पहले निदेशक के रूप में अपने समय सहितए दुनिया भर के युवा क्रिकेटरों को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने अकादमी में ऐसी सुविधाएं विकसीत कींए जो खिलाड़ियों की आने वाली पीढ़ियों के लिए है। सभी देशों को इसका लाभ मिलता रहेगा। उनकी कमी खलेगी और आईसीसी की संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।ष् मार्श ने 1970 में ब्रिस्बेन में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया और 14 साल बाद 96 टेस्ट में विकेट के पीछे 355 शिकारों के विश्व रिकॉर्ड के साथ सेवानिवृत्त हुए। इस टैली में 343 कैच और 12 स्टंपिंग शामिल थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *