देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

यूक्रेन.रूस तनाव के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंधए कार्गो संचालन पर लागू नहीं होगा फैसला

नई दिल्लीए 28 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ;डीजीसीएद्ध ने सोमवार को देश में कोरोना महामारी के जारी प्रकोप और रूस.यूक्रेन के बीच बिगड़ते हालातों के मद्देनजर अगले आदेश तक नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की समय.सीमा को बढ़ा दिया है। इस समझौते के तहत जारी उड़ानों एवं एयर कार्गो सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सोमवार को जारी आदेश में कहा गया कि 26.11.2021 को जारी आदेश में आंशिक संशोधन किया गया है। केंद्र ने अंतरराष्ट्रीय व्यवसायिक उड़ानों पर लगाए गए प्रतिबंध को अगले आदेश तक बढ़ाने का फैसला किया हैए हालांकि यह प्रतिबंध डीजीसीए द्वारा अनुमोदन प्राप्त अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा। कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बाद से मार्चए 2020 से अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें निलंबित हैं।

भारत ने पिछले साल 15 दिसंबर से अनुसूचित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला किया थाए लेकिन कोरोना के नये स्वरूप ओमिक्रॉन की वजह से मामलों की संख्या में तेजी से आए उछाल की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था।

बहरहालए दुनिया में महामारी की स्थिति में कुछ सुधार आया हैए लेकिन अभी यूक्रेन और रूस के बीच जारी संघर्ष चिंता का एक नया कारण बना हुआ है। कुछ यूरोपीय देशों और कनाडा ने अपने हवाई क्षेत्र में रूसी उड़ानों को निलंबित कर दिया है। रूस ने इस पर इसी तरह से जवाबी कार्रवाई की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *