खेल

भारत से विश्व कप 2017 से मिली हार का आस्ट्रेलिया पर बहुत प्रभाव पड़ा रू लैनिंग

क्राइस्टचर्चए 25 फरवरी ;ऐजेंसी सक्षम भारत। आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने शुक्रवार को कहा कि महिला विश्व कप 2017 के सेमीफाइनल में भारत से मिली हार ने आस्ट्रेलियाई टीम पर बहुत प्रभाव डाला था और इसके बाद उसने अपनी खेल शैली और रवैये में बदलाव किया था।

आस्ट्रेलिया को 2017 में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन वह सेमीफाइनल में भारत से 36 रन से हार गया था। भारत तब उप विजेता रहा था।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की भारत की सीनियर बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर के सामने एक नहीं चली थी जिन्होंने 115 गेंदों पर 171 रन की पारी खेली थी।

लैनिंग ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहाए ष्ष्हमारी जो टीम यहां है वह 2017 से काफी भिन्न है। इनमें से अधिकतर खिलाड़ी उस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं थे और सहयोगी स्टाफ के भी अधिकतर सदस्य वहां नहीं थे।ष्ष्

उन्होंने कहाए ष्ष्विश्व कप 2017 के प्रभाव के कारण हमने निश्चित तौर खेल का अपना तरीका बदला लेकिन हम वहां से काफी आगे निकल चुके हैं। यह विश्व कप पूरी तरह से भिन्न है।ष्ष्

इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि कोई भी अब सेमीफाइनल की हार के बारे में बात नहीं करता और टीम नये टूर्नामेंट के लिये तैयार है।

उन्होंने कहाए ष्ष्यह नया विश्व कप हैए हर कोई शून्य से शुरुआत करेगा तथा सभी को पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। यह हमारी टीम के लिये बहुत बड़ी चुनौती होगी लेकिन ईमानदारी से कहूं तो हम वास्तव में अब 2017 के बारे में बात नहीं करते हैं। ष्ष्

लैनिंग ने कहाए ष्ष्निश्चित रूप से इसका हम पर बड़ा प्रभाव पड़ाए लेकिन अब यह पूरी तरह से अलग टीम है और अब हम एक नयी यात्रा पर हैं।ष्ष् मेजबान न्यूजीलैंड विश्व कप के पहले मैच में चार मार्च को वेस्टइंडीज से भिड़ेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *