देश दुनिया

यूक्रेन की राजधानी कीव में दो बम धमाके

कीवए 25 फरवरी ;ऐजेंसी सक्षम भारत। यूक्रेन के खिलाफ रूसी हमले के दूसरे दिन शुक्रवार को राजधानी कीव के मध्य भाग में दो बम धमाके सुने गये।
यूक्रेनी समाचार एजेंसी इंटरफैक्स के अनुसार जिस समय बम धमाकों की आवाज सुनायी दी उस समय हवाई हमलों की चेतावनी नहीं थीए स्थानीय प्रशासन ने इसकी अभी तक पुष्टि नहीं की है।
यूक्रेन के गृहमंत्री के सलाहकार एंटन गेराशचेनको ने टेलीग्राम पर लिखा कि उन्होंने अभी बहुत तेज दो बम धमाकों की आवाजें सुनी हैंए जिसे उन्होंने बाद में खुफिया जानकारी के हवाले से यूक्रेनी सेना द्वारा रूसी सेना के विमानों या ड्रोन के खिलाफ किये गये हमले बताया।
मेयर विटाली लिटश्को ने ट्वीट किया कि एक घर पर मिसाइल गिरने से तीन लोग जख्मी हो गयी जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें एक इमारत की गिरी दीवार और मौके पर आपातकालीन सेवा प्रदाताओं की मौजूदगी नजर आ रही है।
इससे पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने गुरूवार को यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र में एक विशेष सैन्य अभियान को मंजूरी दी थी और यूक्रेन ने भी देेश भर में सैन्य ठिकानों के रूसी सेना के निशाने पर होने की पुष्टि की थी। दूसरी ओर रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार यूक्रेन की सेना के हवाईक्षेत्रए कमांड पोस्टए नौसेना अड्डों और राडार स्टेशनों को नष्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *