व्यापार

फिनटेक प्लेटफॉर्म प्रोपेल्ड ने शिक्षा वित्त कारोबार को बढ़ावा देने के लिए 35 मिलियन डॉलर जुटाए

नई दिल्ली, 18 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। शिक्षा-केंद्रित फिनटेक प्लेटफॉर्म प्रोपेल्ड ने शुक्रवार को कहा कि उसने वेस्टब्रिज कैपिटल के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग राउंड में 3.5 करोड़ डॉलर जुटाए हैं।

वर्तमान में लगभग 150 को रोजगार देने वाले, प्रोपेल्ड ने अगले वर्ष प्रौद्योगिकी, व्यवसाय विकास और संग्रह में 100-150 कर्मचारियों को जोड़ने की योजना बनाई है।

स्टार्टअप की स्थापना 2017 में बिभु प्रसाद दास, विक्टर सेनापति और बृजेश सामंतराय की आईआईटी मद्रास तिकड़ी द्वारा की गई थी।

एक बयान में कहा गया है कि प्रोपेल्ड ने 550 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों के साथ गठजोड़ किया है और वर्तमान में 600 करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण संवितरण रन रेट देख रहा है।

प्रोपेल्ड के सह-संस्थापक, सीईओ बिभु प्रसाद दास ने कहा, लेटेस्ट पूंजी निवेश के साथ, हम शैक्षिक पारिस्थितिकी तंत्र के लिए बेहतर वित्तीय उत्पादों के निर्माण की दिशा में प्रयास करेंगे।

नए फंडिंग दौर में अन्य निवेशक स्टेलारिस वेंचर पार्टनर्स और इंडिया कोटिएंट थे।

एड-टेक, अप-स्किलिंग और जॉब-केंद्रित बाजार में एक मजबूत पैर जमाने के साथ, प्रोपेल्ड ने कहा कि यह अन्य शिक्षा क्षेत्रों में भी अपने परिचालन का विस्तार करने की योजना बना रहा है।

स्टार्टअप अनुकूलित ऋण उत्पाद प्रदान करके शिक्षार्थियों की ट्यूशन फीस की वहनीयता बढ़ाने के लिए शैक्षिक संस्थानों के साथ काम करता है।

इसने कहा कि नए फंडों का उपयोग हाउस टेक और संग्रह क्षमताओं को और मजबूत करने के लिए किया जाएगा, जबकि नए वित्तपोषण उत्पादों को पेश किया जाएगा और सभी क्षेत्रों में वितरण क्षमताओं का निर्माण किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *