खेल

वर्ष 2019 के खराब सीजन के बाद लगा कि आईपीएल कैरियर समाप्त हो जाएगा रू सिराज

नई दिल्ली, 08 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खुलासा किया है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ 2019 के खराब सीजन के बाद उन्हें लगा था कि उनका इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कैरियर खत्म हो गया है।

वर्ष 2019 में आरसीबी के लिए खेले गए नौ मैचों में सिराज ने सात विकेट लिए और 9.55 की इकॉनमी रेट से रन दिए। केकेआर के खिलाफ मैच में, सिराज ने 2.2 ओवर में 36 रन दिए और दो बीमर फेंकने पर उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया गया।

सिराज ने ‘आरसीबी’ पॉडकास्ट’ पर कहा, ष्2019 आरसीबी के साथ प्रदर्शन इतना खराब था कि मुझे लगा कि यह मेरे आईपीएल करियर का अंत है। लेकिन तब मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास अभी भी उम्र है। इसलिए मैंने खुद पर थोड़ा भरोसा करने का फैसला किया और शुक्र है कि आरसीबी प्रबंधन ने भी मेरा समर्थन किया और फिर 2020 में केकेआर के खिलाफ मैच मेरे लिए जीवन बदलने वाला मैच था।ष्

सिराज ने कहा, ष्जब मैंने केकेआर के खिलाफ दो बीमर फेके, तो लोगों ने कहा, क्रिकेट छोड़ो और वापस जाओ और अपने पिता के साथ ऑटो चलाओ। इस तरह की कई टिप्पणियां थीं। लोग इस सब के पीछे संघर्ष नहीं देखते हैं। लेकिन मुझे याद है जब मुझे चुना गया तब कैसे एमएस धोनी ने मुझसे कहा कि लोगों की मत सुनो। आज आप अच्छा करते हैं तो वे आपकी प्रशंसा करेंगे और जब आप खराब प्रदर्शन करेंगे तो वही लोग आपको गाली देंगे। तो कभी इसे गंभीरता से मत लो।’ और हां, वही लोग जिन्होंने मुझे बार-बार ट्रोल किया, फिर कहते हैं ‘तुम सबसे अच्छे गेंदबाज हो भाई’। तो, मुझे पता है। मुझे किसी की राय नहीं चाहिए। मैं वही सिराज हूं जो मैं तब था।ष् .

आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए अच्छे प्रदर्शन के बाद सिराज को 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। आईपीएल 2020 में सिराज टूर्नामेंट के इतिहास में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी बने।

सिराज आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी द्वारा रिटेन किए जाने वाले तीन खिलाड़ियों में से एक हैं। अन्य दो खिलाड़ी विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल हैं। आईपीएल 2022 से पहले मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *