मनोरंजन

जावेद अख्तर ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को लेकर दी प्रतिक्रिया

मुंबई, 28 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में इंडिया गेट पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की भव्य प्रतिमा लगाये जाने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी।’ इसका अनावरण प्रधानमंत्री ने नेताजी की जयंती पर 23 जनवरी को किया था।

वहीं अब इसे लेकर मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जावेद अख्तर ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा-’नेताजी की प्रतिमा का विचार तो अच्छा है लेकिन प्रतिमा को लेकर पसंद सही नहीं है। सारे दिन इस प्रतिमा के ईर्द-गिर्द ट्रैफिक चलता रहेगा और प्रतिमा का पोज सैल्यूट करते हुए होगा। यह उनकी प्रतिष्ठा के मुताबिक नहीं है। प्रतिमा में वह या तो बैठे हुए होते या फिर अपने हाथ को हवा में लहराते हुए जैसे कोई नारा लगा रहे हों।’अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर जावेद अख्तर का यह ट्वीट वायरल हो रहा है और यूजर्स इसपर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की इस प्रतिमा को वहीं स्थापित किया जाएगा जहां पहले जॉर्ज पंचम की प्रतिमा थी जिसे वर्ष 1968 में हटा दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *