व्यापार

टेस्ला साइबरट्रक के उत्पादन में देरी, 2023 तक शुरू होने के आसार

सैन फ्रांसिस्को, 27 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने अपने बहुप्रतीक्षित साइबरट्रक के उत्पादन में देरी कर दी है, जिसका लक्ष्य 2023 में इसका उत्पादन शुरू करना है। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के सीईओ एलन मस्क ने बुधवार की चैथी तिमाही के आय कॉल के दौरान पुष्टि की है कि इस साल फ्यूचरिस्टिक पिकअप के उत्पादन और पहली डिलीवरी की उम्मीद नहीं है। मस्क ने कहा, साइबरट्रक, सेमी, रोडस्टर आशावादी के रूप में, हम उन्हें उत्पादन में लाने के लिए तैयार होंगे। उम्मीद है, अगले साल। यह सबसे अधिक संभावना है।

टेस्ला ने हाल ही में अपनी वेबसाइट से साइबरट्रक उत्पादन के बारे में तारीखें हटा दी हैं। टेस्ला की साइबरट्रक साइट पर ऑर्डर पेज ने पहले खरीदारों से कहा था, आप 2022 में उत्पादन के रूप में अपना कॉन्फिगरेशन पूरा करने में सक्षम होंगे। अब, यह केवल यह कहता है, उत्पादन निकट आने पर आप अपना कॉन्फिगरेशन पूरा करने में सक्षम होंगे। साइबरट्रक को मूल रूप से 2019 में घोषित किया गया था। अगस्त 2021 में, साइबरट्रक का उत्पादन 2022 में स्थानांतरित कर दिया गया था क्योंकि ईवी फर्म ने अपने मॉडल वाई के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया था।

हाल ही में, ऑटोमेकर के फ्रेमोंट फैक्टरी टेस्ट ट्रैक पर अपडेटेड डिजाइन के साथ एक नया टेस्ला साइबरट्रक प्रोटोटाइप देखा गया था। ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, एक यूट्यूबर के ड्रोन ने प्लांट के पीछे परीक्षण ट्रैक पर नए साइबरट्रक प्रोटोटाइप को देखा। वे नए इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक का परीक्षण करने वाले ऑटोमेकर के 10 मिनट के फुटेज को कैप्चर करने में कामयाब रहे। कुछ टेपों और केबलों को एक साथ पकड़े हुए कुछ टेप के साथ प्रोटोटाइप बिल्कुल नया प्रतीत होता है। नए साइबरट्रक में साइड मिरर भी हैं, कुछ ऐसा जो प्रोटोटाइप में नहीं था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *