खेल

भारत के ख़िलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे रबादा

पार्ल, 19 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा भारत के ख़िलाफ होने वाली वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलेंगे, क्योंकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) उनके करियर को लेकर कार्य प्रबंधन करना चाहता है।
पार्ल में बुधवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मैच से 24 घंटे से भी कम समय में मंगलवार को दिए गए बयान में सीएसए ने कहा कि कार्य प्रबंधन को संभालने की वजह से और न्यूजीलैंड के ख़िलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों को लेकर उन्हें आराम का मौका दिया गया है।
रबादा बायो बबल में पिछले साल सितंबर की शुरुआत से खेल रहे थे, वह तब दक्षिण अफ्रीका के श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों का हिस्सा थे। इसके बाद वह आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में यूएई में भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए आठ मैच खेले थे। इसके बाद वह सीधा टी20 विश्व कप में खेले। इसके बाद डेढ़ महीने का ब्रेक मिला और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने भारत के ख़िलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी शुरू की।
अब भारत के ख़िलाफ वनडे सीरीज 23 जनवरी को ख़त्म हो जाएगी और दक्षिण अफ्रीका दो फरवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो जाएगी, जहां टीम दस तारीख से से दो सप्ताह के बीच क्वारंटीन में रहेगी। न्यूजीलैंड के ख़िलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका घर लौटकर बांग्लादेश के ख़िलाफ मार्च के मध्य में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।
रबादा की अनुपस्थिति में मार्को यानसन के वनडे में डेब्यू करने की उम्मीद है, जिन्हें एक महीने से कम समय में ही उनकी टेस्ट कैप मिली थी। इसका मतलब है कि लुंगी एनगिदी भारत के खिलाफ गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। इसके अलावा सिसंडा मगाला भी डेथ बॉलिंग में अपना दमखम दिखा पाएंगे।
दक्षिण अफ्रीका के पास तेज गेंदबाजी हरफनमौला की भी कमी नहीं है। उनके पास पार्नेल, प्रिटोरियस और एंडिले फेहुक्वायो को चैथे तेज गेंदबाजी विकल्प के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
चयनकर्ताओं ने हरफनमौला के तौर पर बायें हाथ के स्पिनर ज्यॉर्ज लिंडे को भी शामिल किया है। लिंडे भारत के ख़िलाफ टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा थे और अब उन्हें वनडे टीम में भी लिया गया है।
सीएसए ने रबादा की जगह किसी भी खिलाड़ी को नहीं चुना है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *