मनोरंजन

मैं मोहम्मद रफी पुरस्कार पाकर खुश हूंः कविता कृष्णमूर्ति

मुंबई, 18 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रसिद्ध गायिका कविता कृष्णमूर्ति को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा एक कार्यक्रम में मोहम्मद रफी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। डोला रे डोला और आज मैं ऊपर की गायिका पीठ के दर्द से पीड़ित थीं, इसलिए उनके पति और संगीतकार और वायलिन वादक डॉ एल सुब्रमण्यम ने पुरस्कार प्राप्त किया।

कविता कृष्णमूर्ति ने कहा, ष्स्पंदन आर्ट्स से मोहम्मद रफी पुरस्कार प्राप्त करना एक बड़ा सम्मान है। रफीजी एक महान गायक थे और मैं इस पुरस्कार को स्वीकार करते हुए बेहद खुशी महसूस कर रही हूं।ष्

बीजेपी विधायक और एडवोकेट आशीष शेलार का संगठन ‘स्पंदन’ संगीत के क्षेत्र में हर साल एक गायक और संगीतकार को मोहम्मद रफी के जन्मदिन पर उनकी स्मृति में जीवन गौरव और मोहम्मद रफी पुरस्कार से सालाना सम्मानित करता है। यह पुरस्कार का चैदहवां वर्ष है। रफी पुरस्कार नकद और प्रतीक चिन्ह के रूप में दिया जाता है।

मोहम्मद रफी का परिवार बांद्रा में रहता है और उनकी मौजूदगी में विधायक और एडवोकेट आशीष शेलार ने बांद्रा के रंगशारदा सभागार में भव्य पुरस्कार समारोह का आयोजन किया. पिछले तेरह वर्षों में, मोहम्मद रफी के साथ काम करने वाले कई गणमान्य व्यक्तियों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। 14 वां मोहम्मद रफी पुरस्कार महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा प्रदान किया गया था।

इससे पहले संगीतकार आनंदजी, गायक अमित कुमार और दिग्गज गायिका आशा भोसले, सुरेश वाडकर, शमशाद बेगम, संगीतकार रवि, शैलेंद्र सिंह, नौशाद अली, प्यारेलाल, सुमन कल्याणपुर, अनुराधा पौडवाल, खय्याम, श्रीकांत ठाकरे और कई अन्य प्रतिष्ठित कलाकारों को यह पुरस्कार मिल चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *