केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ली प्रीकॉशनरी डोज, ट्वीट कर कहा- ये बिल्कुल सुरक्षित है

नई दिल्ली, 11 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कोरोना रोधी टीके की एहतियाती खुराक ली और कहा कि कोविड महामारी की इस तीसरी लहर में घबराने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। टीके की प्रीकॉशनरी डोज लेने के बाद केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर की जानकारी भी दी।

टीके की प्रीकॉशनरी खुराक लेने के बाद 64 वर्षीय नकवी ने ट्वीट किया, ‘‘आज कोरोना टीके की एहतियाती खुराक ली। ष्मेड इन इंडियाष् कोरोना टीके बिलकुल सुरक्षित हैं। वह सभी लोग जो एहतियाती खुराक लेने के लिए पात्र हैं, वे टीके जरूर लगवाएं और भारत को कोरोना मुक्त बनाने में सहयोग दें।’’

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोगों की सेहत-सलामती के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं। हमें डर नहीं उम्मीद, भय नहीं भरोसा, घबराहट नहीं सावधानी की जरूरत है। समाज का संयम, सावधानी,संकल्प ही हमें इस संकट से बाहर निकालेगा।’’

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के बीच सोमवार को कोविड-19 रोधी टीके की एहतियाती खुराक देने की शुरुआत के पहले दिन अन्य बीमारियों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ ही अग्रिम मोर्चे के नौ लाख से अधिक लोगों को यह खुराक दी गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने जानकारी देते हुए बताया कि, 10.5 लाख लोगों ने सोमवार को प्रीकॉशन डोज ले ली है। ये आंकड़े कल रात 10 बजे के हैं। इसमें 7.4 लाख हेल्थ वर्कर्स और 60 साल से ऊपर 3.2 लाख लोग शामिल हैं। गुजरात में सबसे ज्यादा प्रीकॉशनरी डोज दी गई वहीं राजस्थान इलस मामले में दूसरे और कर्नाटक तीसरे पायदान पर रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *