जोकोविच के समर्थन में रैली में शामिल हुए उनके माता पिता

बेलग्रेड, 10 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच के समर्थन में उनके प्रशंसकों द्वारा यहां आयोजित एक रैली में उनके माता पिता ने भी हिस्सा लिया जबकि दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी आस्ट्रेलिया में आव्रजन विभाग के होटल में अदालत के फैसले का इंतजार कर रहा है कि उसे आस्ट्रेलिया ओपन में खेलने की अनुमति मिलेगी या नहीं।

जोकोविच ने अपना वीजा रद्द किये जाने को अदालत में चुनौती दी है जिस पर वर्चुअल सुनवाई सोमवार को मेलबर्न में शुरू हो गई। उनके वकीलों ने तर्क दिया है कि पिछले महीने ही कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के कारण उन्हें कड़े टीकाकरण नियमों से मेडिकल छूट मिलनी चाहिये।

जोकोविच के वकीलों ने 35 पन्ने का हलफनामा दायर करके अपील के पक्ष में 11 कारण दिये हैं। आस्ट्रेलियाई ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा।

जोकोविच की मां याना जोकोविच ने कहा ,’’आज बड़ा दिन है। आज पूरी दुनिया सच्चाई सुनेगी। उम्मीद है कि नोवाक को आजादी मिलेगी। हमें उस पर और कानून पर भरोसा है।’’

जोकोविच के पिता एस जोकोविच ने कहा ,’’ यह इसलिये हो रहा है क्योंकि हम दुनिया का एक छोटा सा हिस्सा है लेकिन हमें खुद पर गर्व है। वे हमें तोड़ नहीं सकते। नोवाक आजादी का पर्याय है। उन्हें शर्म आनी चाहिये।’’

उनकी मां ने कहा कि जिस होटल में नोवाक को रखा गया है, उसके हालात अमानवीय है। उन्होंने कहा कि नोवाक ने नाश्ता तक नहीं किया है और वह कमरे के बाहर नहीं निकल सकता या पार्क की तरफ देख नहीं सकता।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *