मूडीज ने रिलायंस के पांच अरब डॉलर के बॉन्ड निर्गम को बीएए2 रेटिंग दी

नई दिल्ली, 04 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस ने मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के प्रस्तावित अमेरिकी डॉलर आधारित वरिष्ठ असुरक्षित बॉन्ड को स्थिर दृष्टिकोण के साथ बीएए2 रेटिंग दी है।

अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने एक जनवरी को कहा था कि वह विदेशी मुद्रा आधारित बॉन्डों के जरिए पांच अरब अमेरिकी डॉलर तक जुटाएगी और मौजूदा उधारी चुकाने के लिए उसका इस्तेमाल करेगी।

रेटिंग एजेंसी द्वारा जारी एक बयान में मूडीज की विश्लेषक श्वेता पटोदिया ने कहा, ‘‘आरआईएल की बीएए2 रेटिंग कंपनी के आकार और विविध व्यवसायों में इसकी प्रमुख बाजार की स्थिति, इसके प्रबंधन के मजबूत निष्पादन ट्रैक रिकॉर्ड और हमारी अपेक्षा को दर्शाती है कि बीएए2 रेटिंग के लिए इसकी क्रेडिट मेट्रिक्स मजबूत बनी रहेगी।’’

आरआईएल के बोर्ड की वित्त समिति ने बीते शनिवार को अपनी बैठक में नियमित अंतराल में एक या अधिक किश्तों में वरिष्ठ असुरक्षित अमेरिकी डॉलर वाले निश्चित दर के पत्र जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी थी, जिसकी कुल राशि पांच अरब डॉलर होगी। कंपनी ने कहा कि इन पत्रों को जारी करने से मिली आय का इस्तेमाल मुख्य रूप से मौजूदा उधारी को चुकाने के लिए किया जाएगा। यह बॉन्ड बिक्री किसी भारतीय कंपनी द्वारा इस तरह की सबसे बड़ी उधारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *