खेल

कोरोना वायरस मामलों के कारण साउथम्पटन-न्यूकासल मैच स्थगित

लंदन, 01 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। न्यूकासल टीम में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद रविवार को साउथम्पटन में होने वाला इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल मुकाबला स्थगित कर दिया गया है। ईपीएल ने यह जानकारी दी। न्यूकासल का गुरुवार को एवर्टन के खिलाफ होने वाला पिछला मुकाबला भी स्थगित कर दिया गया था।

प्रीमियर लीग ने कहा कि कोविड-19 मामलों और चोटों के कारण न्यूकासल के पास सेंट मेरी स्टेडियम में साउथम्पटन का सामना करने के लिए जरूरी 13 खिलाड़ी और एक गोलकीपर नहीं है। लीग ने बयान में कहा कि प्रभावित क्लब और उनके प्रशंसकों को स्पष्टता के इरादे से उन्होंने समय रहते मैच को लेकर फैसला किया।

इसके साथ ही पिछले तीन हफ्तों में ईपीएल के स्थगित होने वाले मैचों की संख्या 18 हो गई है जिसमें अंतिम स्थान पर चल रहे नॉर्विच और लीसेस्टर के बीच शनिवार को होने वाला मुकाबला भी शामिल है।

इस बीच लीवरपूल के कोच जुएर्गन क्लोप ने शुक्रवार को कहा कि रविवार को चेल्सी के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उनके तीन खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं।

क्लोप ने खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया और उम्मीद जताई कि लंदन में होने वाला मुकाबला खेला जाएगा।

इस बीच एंजर्स और सेंट एटीने के बीच नौ जनवरी को होने वाला फ्रेंच लीग का मैच एंजर्स टीम में कोरोना वायरस के अधिक मामलों के कारण स्थगित कर दिया गया है। एंजर्स ने गुरुवार को मुकाबला स्थगित करने की मांग करते हुए कहा था कि उसकी 30 खिलाड़ियों की टीम में संक्रमण के 19 पुष्ट मामले थे और इनमें से 10 खिलाड़ियों को 10 जनवरी तक दोबारा खेलने की स्वीकृति नहीं है। टीम के पांच स्टाफ सदस्य भी संक्रमित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *