कोरोना के साये के बीच तीसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की हालत खराब

मेलबर्न, 27 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अपने सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों के पॉजिटिव पाये जाने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड को मैदान से भीतर और बाहर विकट परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है।

दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले इंग्लैंड के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य पॉजिटिव पाये गए जिससे खेल विलंब से शुरू हुआ।

इंग्लैंड के 185 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया ने 267 रन बनाकर पहली पारी में 82 रन की बढत ले ली। जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी पारी के चार विकेट 31 रन पर गंवा दिये।

मिशेल स्टार्क ने जाक क्रॉले को विकेट के पीछे पांच के स्कोर पर लपकवाया। डेविड मालन खाता खोले बिना ही पांचवें ओवर में आउट हो गए। पहला टेस्ट खेल रहे स्कॉट बोलैंड ने एक रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने हसीब हमीद (7) और जैक लीच (0) को पवेलियन भेजा।

बेन स्टोक्स और जो रूट क्रीज पर है और पारी की हार टालने के लिये इंग्लैंड को अभी 51 रन और बनाने हैं।

कल के स्कोर चार विकेट पर 61 रन से आगे खेलते हुए लंच से पहले आस्ट्रेलिया ने नाथन लियोन (10), मार्नस लाबुशेन ( 1) और स्टीव स्मिथ (16) के विकेट गंवा दिये थे।

सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (76) ने ट्रेविस हेड (27) के साथ 60 रन की साझेदारी की। हेड स्लिप में जो रूट को कैच देकर आउट हुए। इसके दस रन बाद हैरिस ने जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेट गंवाया। एंडरसन ने 23 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट लिये।

इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली ने कहा कि मौजूदा कार्यक्रम में बदलाव की कोई जरूरत नहीं है जिसके तहत जनवरी में सिडनी और होबार्ट में अगले दो टेस्ट खेले जाने हैं।

उन्होंने कहा ,’’ हमें शांत रहने की जरूरत है। चिकित्सा सलाह और प्रोटोकॉल का पालन करते रहना जरूरी है।’’

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट किया था ,’’ इंग्लैंड टीम और प्रबंधन इस समय टीम होटल में आरएफटी कोरोना जांच के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि टीम के परिजनों के समूह में एक पॉजिटिव मामला आया है।’’

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बाद में एक बयान में कहा ,’’ क्रिकेट आस्ट्रेलिया को बताया गया है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य और उनके परिजनों में से दो सदस्य कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं।’’

इसमें आगे कहा गया ,’’ वे पृथकवास में हैं। इसके बाद सारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का रैपिड एंटीजेन टेस्ट कराया गया और सब नेगेटिव आये हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम का भी पीसीआर टेस्ट कराया गया। दोनों टीमें खेलते समय अतिरिक्त सावधानी बरतेंगी।’’

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *