कर्नाटक के बेलगावी में रोजगार मेले की तैयारियां पूरी, 4 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने किया रजिस्ट्रेशन

बेलगावी (कर्नाटक), 23 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कर्नाटक के सीमावर्ती शहर केएलएस गोगटे इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में गुरुवार को होने वाले द बेलगावी उद्योग मेला (हाइब्रिड जॉब फेयर) के लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं।

यह अवसर आईटी/बीटी विभाग, कर्नाटक डिजिटल अर्थव्यवस्था मिशन (केडीईएम) और कौशल विकास के सहयोग से शुरू की गई सभी के लिए नौकरी पहल के शुभारंभ के साथ भी मेल खाता है।

प्रतिक्रिया के आधार पर बेलगावी में जनवरी के तीसरे सप्ताह में एक बार फिर रोजगार मेला आयोजित करने की योजना बनाई गई है।

मेले में 71 कंपनियां भाग ले रही हैं, जिनमें से 57 कंपनियां फीजिकली उपस्थित होंगी और 14 वर्चुअल मोड के माध्यम से बीई/डिप्लोमा/आईटीआई पूर्ण उम्मीदवारों के लिए 4500 से अधिक ऑपनिंग्स के लिए शामिल होंगी।

कुल 3,954 उम्मीदवारों ने स्किल कनेक्ट पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया है और 600 से अधिक उम्मीदवारों ने मेल के माध्यम से अपना रिज्यूमे भेजा है। पंजीकृत अभ्यर्थियों को बुधवार को प्रातः 8 बजे कार्यक्रम स्थल पर आने के लिए वायस टेक्स्ट भेज दिया गया है तथा रोजगार चाहने वालों को कार्यक्रम स्थल पर लाने के लिए बस स्टेशनों एवं रेलवे स्टेशनों पर बस की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है।

आईईसी (सूचना, शिक्षा, संचार) प्रचार पोस्टर, बैनर, पैम्फलेट, वॉयस मैसेज, टेक्स्ट मैसेज, अखबार के विज्ञापन, न्यूज चैनल स्क्रॉलिंग सहित विभिन्न चैनलों का उपयोग करके किया गया है और सभी डिजिटल मटेरियल को स्थानीय विधायकों और सांसदों को प्रचारित करने के लिए भेजा गया है।

प्रत्येक पंजीकृत उम्मीदवार को साक्षात्कार में भाग लेने के लिए तीन कंपनियों का विकल्प दिया गया है। साक्षात्कार में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को जानकारी प्रदान करने और मार्गदर्शन करने के लिए 100 प्रशिक्षित स्वयंसेवक कार्यक्रम स्थल पर होंगे।

आईटी और बीटी, कौशल विकास और उच्च शिक्षा मंत्री अश्वथ नारायण के अनुसार, जिन उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जाएगा, उनके संबंध में कंपनियों को अस्वीकृति के कारणों का उल्लेख करने के लिए कहा गया है। इन कारणों के विश्लेषण के आधार पर कौशल अंतराल की पहचान की जाएगी और संबंधित उम्मीदवारों को अंतराल को भरने के लिए प्रासंगिक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा और भविष्य के प्रयासों में प्लेसमेंट प्राप्त करने में मदद की जाएगी जो सभी के लिए नौकरी कार्यक्रम का मुख्य एजेंडा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *