जम्मू-कश्मीर को लेकर भ्रम फैला रही कांग्रेस – भाजपा का आरोप

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर जम्मू कश्मीर को लेकर भ्रम की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सरदार वल्लभभाई पटेल को विलेन के तौर पर पेश किया गया।

सीडब्लूसी की बैठक में कांग्रेस नेता तारिक हामिद कर्रा द्वारा सरदार पटेल पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस आलाकमान की आलोचना करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मांग की की हम सबके आदर्श सरदार पटेल को विलेन के तौर पर पेश करने के लिए कर्रा को पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिये।

सीडब्लूसी की बैठक में कांग्रेस नेता तारिक हामिद कर्रा के कथन की खबरों पर टिप्पणी करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि जब बैठक में कश्मीर नीति को लेकर सरदार पटेल के बारे में कांग्रेस नेता इस तरह की बातें बोल रहे थे , उस समय सोनिया गांधी ने इस पर कुछ कहा ?

कांग्रेस पर एक परिवार की पार्टी होने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सिर्फ एक परिवार को ऊपर रखने के लिए कांग्रेस सरदार पटेल समेत अन्य नेताओं को लेकर भ्रम फैला रही है।

संबित पात्रा ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीडब्लूसी की बैठक में सरदार पटेल के बारे में कांग्रेस नेता द्वारा बोले गए कथन का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष भ्रम की राजनीति कर रहा है।

पात्रा ने सीडब्लूसी की बैठक में तारिक हामिद कर्रा द्वारा बोले गए वक्तव्य की खबरों का जिक्र करते हुए कहा कि कर्रा ने बैठक में यह कहा था कि सरदार पटेल जिन्ना के साथ मिले हुए थे और जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते थे जबकि जवाहर लाल नेहरू जम्मू कश्मीर को भारत में रखना चाहते थे। भाजपा प्रवक्ता ने इस कथन को आपत्तिजनक करार दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *