नौसेना ने एक व्यापारी पोत के फिलीपीन के चालक दल के सदस्य को चिकित्सा सहायता दी

नई दिल्ली, 29 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय नौसेना ने कोच्चि तट पर एक व्यापारी पोत के फिलीपीन के चालक दल के एक सदस्य को बचाया। ऐसा संदेह है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया जिसके कारण उसकी हालत तेजी से बिगड़ने लगी।

नौसैन्य अधिकारी ने बताया कि पोत ‘एमवी लिरिक पोएट’ के मुख्य अधिकारी माइकल जॉन अबेगर को मंगलवार को दक्षिणी नौसैन्य कमान (एसएनसी) द्वारा एक एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) का इस्तेमाल कर बचाया गया। यह जहाज जिब्राल्टर से माचोंग जा रहा था।

भारतीय नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मंगलवार को शाम करीब चार बजे एसएनसी को तटरक्षक बल मुख्यालय से फिलीपीन के एक पुरुष चालक दल के सदस्य के संदिग्ध रूप से कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के संबंध में सूचना मिली। जहाज के स्थानीय एजेंट ने बताया कि मुख्य अधिकारी माइकल जॉन अबेयगर की सेहत तेजी से बिगड़ रही है और ऑक्सीजन स्तर कम हो रहा है तथा उन्हें तत्काल इलाज के लिए बचाए जाने की आवश्यकता है।’’

उन्होंने बताया कि फिलीपीन के नागरिक को बचाने के लिए आईएनएस गरुड़ से तत्काल एएलएच को रवाना किया गया। अबेयगर को आईएनएस गरुड़ लाया गया और उसके बाद नौसैन्य अस्पताल आईएनएचएस संजीवनी में भर्ती कराया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *