देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने दिया इस्तीफाए कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना

गांधीनगरए 16 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने भूपेंद्र पटेल के नए मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद में गुरुवार को अपना इस्तीफा दे दिया।

गुजरात राज्य विधानसभा सचिव डीण्एमण् पटेल ने इस घटनाक्रम की जानकारी दी और अध्यक्ष की सीट को खाली घोषित किया।

गुजरात राज्य विधानसभा में स्पीकर का पद संभालने वाले वडोदरा के विधायक त्रिवेदी के गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में बनने वाले कैबिनेट में शामिल होने की उम्मीद है।

माना जा रहा है कि कच्छ विधायक निमाबेन आचार्य अस्थायी रूप से अध्यक्ष का पद संभालेंगी। सूत्रों ने बताया कि आचार्य को भाजपा के शीर्ष नेताओं का फोन भी आया जिसमें उन्हें नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की सूचना दी गई।

भाजपा के सूत्रों के अनुसारए लगभग 25 विधायकोंए सभी नए चेहरों को नए मंत्रिमंडल में शामिल करने के बारे में टेलीफोन पर बात की गई है। उपलब्ध सूत्रों से कैबिनेट में दो महिला विधायकों को शामिल किया जाएगा।

सूत्रों ने यह भी बताया कि सौराष्ट्र क्षेत्र से सात चेहरों को मौका दिया जाएगाए छह दक्षिण गुजरात सेए तीन अहमदाबाद सेए तीन नए चेहरे उत्तर गुजरात से और पांच मध्य गुजरात से होंगे।

सूत्रों के अनुसारए पाटीदार समुदाय के आठ विधायक और छह विधायक ओबीसी समुदाय का प्रतिनिधित्व करेंगेए दो.दो क्षत्रिय समुदाय और अनुसूचित जाति ;एससीद्ध समुदाय से होंगे।

सूत्रों ने कहा कि अनुसूचित जनजाति ;एसटीद्ध के तीन प्रतिनिधि होंगे और एक जैन समुदाय से होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *