खेल

लद्दाख फुटबॉल संघ ने लोगो जारी किया, एआईएफएफ का समर्थन मिला

लद्दाख, 08 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। लद्दाख फुटबॉल संघ का लक्ष्य अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) से मान्यता हासिल करने का है और राष्ट्रीय महासंघ ने यहां खेल को बढ़ावा देने के लिए संस्था को पूर्ण समर्थन का वादा किया है। लद्दाख फुटबॉल संघ के अंतर्गत अभी 35 क्लब हैं।

लद्दाख फुटबॉल संघ ने छह सितंबर को अपना लोगो जारी किया और इस मौके पर एआईएफएफ के प्रतिनिधि भी मौजूद थे जिसमें राष्ट्रीय महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता, कोषाध्यक्ष जेडए ठाकुर और सहायक महासचिव प्रशासन लेफ्टिनेंट कर्नल बीएमआर मेहता शामिल रहे।

लद्दाख से सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल, करगिल जिला संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अली चंदन और लद्दाख फुटबॉल संघ के अध्यक्ष ताशी ग्यालसन भी इस दौरान मौजूद थे।

लोगो समारोह के बाद एक छोटी डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई जिसमें लद्दाख में लद्दाख फुटबॉल संघ द्वारा किए गए विकास और कार्यों की जानकारी दी गई।

लद्दाख फुटबॉल संघ को मान्यता की संभावना पर एआईएफएफ उपाध्यक्ष वीपी दत्ता ने कहा, ‘‘लद्दाख फुटबॉल संघ को एआईएफएफ की पूर्ण मान्यता मिल सकती है अगर वे एआईएफएफ के संविधान की प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन करते हैं तो। मान्यता के बाद एआईएफएफ हर स्तर पर लद्दाख फुटबॉल संघ का समर्थन करेगा। यह तकनीकी समर्थन हो या प्रशासनिक।’’

लद्दाख फुटबॉल संघ ने मिनर्वा पंजाब अकादमी के साथ साझेदारी करके छह से 10 साल के आयु वर्ग के लिए चयन ट्रायल का भी आयोजन किया।

चयनित बच्चों को ट्रेनिंग के लिए शत प्रतिशत छात्रवृत्ति, मुफ्त शिक्षा और छात्रावास के साथ 10 साल का अनुबंध दिया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *