गोवा गठबंधन बनाने के लिए कांग्रेस को ब्लैकमेल करना बंद करे एनसीपी

पणजी, 03 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) जैसी पार्टियों को 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले गठबंधन बनाने के लिए कांग्रेस को ब्लैकमेल करना बंद कर देना चाहिए, कांग्रेस पार्टी के नेता फ्रांसिस्को पचेको ने शुक्रवार को कहा।

पचेको की टिप्पणी राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल के कहने के एक दिन बाद आई है कि कांग्रेस को 15 दिनों के भीतर उनकी पार्टी और अन्य समान विचारधारा वाले राजनीतिक संगठनों के साथ गठबंधन पर फैसला करना चाहिए।

पचेको ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ऐसी पार्टियां हैं जो कांग्रेस से गठबंधन के लिए कह रही हैं, लेकिन कांग्रेस गठबंधन नहीं मांग रही है। यह ब्लैकमेलिंग बंद होनी चाहिए। यह एक खतरे की तरह है। किसी को भी कांग्रेस को धमकी देने की जरूरत नहीं है।

राज्य में राजनीतिक दल 2022 के चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने की प्रक्रिया में हैं, पटेल ने राकांपा और गोवा फॉरवर्ड पार्टी सहित राज्य में समान विचारधारा वाले दलों के गठबंधन के लिए जड़ें जमाई हैं।

पचेको ने यह भी कहा कि राकांपा को गठबंधन बनाने के लिए कांग्रेस पर जोर नहीं देना चाहिए। उन्होंने यह दावा करते हुए कि राज्य विधानसभा में एकमात्र राकांपा चर्चिल अलेमाओ पिछले साढ़े चार साल से राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का समर्थन कर रही थी।

पचेको, पहले गोवा सूरज पार्टी, यूनाइटेड गोवा डेमोक्रेटिक पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और भाजपा सहित कई राजनीतिक दलों का हिस्सा रहे हैं। वह पिछले महीने कांग्रेस में शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *