क्रुणाल पांड्या के बाद श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के दो और खिलाड़ी पाए गए कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली, 30 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के बाद श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के दो और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार लेग स्पिनर युजवेंद्रा चहल और कृष्णप्पा गौतम संक्रमित पाए गए हैं। ये दोनों उन आठ खिलाड़ियों में शामिल थे, जिनकी पहचान क्रुणाल के निकट संर्पक के तौर पर हुई थी। बता दें कि गुरुवार को टीम इंडिया को टी-20 सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। क्रुणाल के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए खिलाड़ी आइसोलेट हुए थे। इनमें सुर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ भी शामिल हैं, जिन्हें इंग्लैंड भी जाना है।

जानकारी के अनुसार पांड्या, चहल और गौतम के अलावा छह अन्य क्रिकेटर कुछ समय के लिए श्रीलंका में ही रह सकते हैं। 27 जुलाई को रैपिड एंटीजन और आरटी-पीसीआर दोनों टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद क्रुणाल को एक आइसोलेशन फैसिलिटी में आइसोलेट हुए थे। उनके अलावा शेष आठ खिलाड़ी टीम होटल में ठहरे थे, लेकिन बाकी खिलाड़ियों के संपर्क के दूर हो गए थे।

श्रीलंकाई सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, कोविड वायरस से संक्रमित पाए जाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को कम से कम दस दिनों के लिए आइसोलेशन में रहने की आवश्यकता होती है। इसके बाद फिर से टेस्टिंग के बाद नेगेटिव आने पर देश छोड़ने की अनुमति दी जाती है। संक्रमण से प्रभावित व्यक्ति के करीबी संपर्कों के रूप में पहचाने जाने वाले लोगों को सात दिनों तक आइसोलेट होना पड़ता है। इसके बाद टेस्टिंग होती है।

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद टीम इंडिया की चिंता बढ़ी: चहल और गौतम के संक्रमित पाए जाने के बाद इंग्लैंड दौरे पर मौजूद टीम इंडिया की चिंता बढ़ गई है। पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव भारत टेस्ट टीम के साथ जुड़ने के लिए श्रीलंका दौरे के तुरंत बाद इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने वाले थे, लेकिन अब उनकी रवानगी पर सवाल खड़ा हो गया है। दोनों खिलाड़ियों को चोटिल ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर, बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज आवेश खान का रिप्लेसमेंट चुना गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *