सच कहूं तो मैं जो अभी कर रहा हूं, उसमें खुश हूं: राहुल द्रविड़

कोलंबो, 30 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। श्रीलंका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ को शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था। अब टीम इंडिया का हेड कोच वो बनना चाहते हैं या नहीं इस सवाल के जवाब पर द्रविड़ ने कहा कि, फुल टाइम कोचिंग रोल में काफी चुनौतियां होती हैं और उन्होंने अभी इसे लेकर कुछ सोचा नहीं है। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 2-1 से हार मिली थी तो वहीं टी20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत को मिली हार के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा कि, सच कहूं तो मैं जो अभी कर रहा हूं, उसमें खुश हूं। मैंने इस दौरे के अलावा किसी अन्य चीज के बारे में सोचा नहीं है। मैंने अनुभव का लुत्फ उठाया और मुझे इन खिलाड़ियों के साथ काम करना अच्छा लगा और ये काफी शानदार रहा। सच कहूं तो मैंने फुल टाइम कोच के बारे में कभी सोचा ही नहीं। टीम के लिए फुल टाइम भूमिका निभाने में काफी चुनौतियां होती हैं इसलिए मैं वास्तव में इस पर कुछ कह नहीं सकता।

आपको बता दें कि, द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में 2-1 से शानदार तरीके से जीत दर्ज की थी, लेकिन टी20 सीरीज में भारतीय टीम को हार मिली। भारतीय टीम ने टी20 सीरीज का आगाज शानदार तरीके से किया था और पहले मैच में 38 रन से जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मुकाबले से ठीक पहले भारतीय खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या कोविड पॉजिटिव हो गए और इसकी वजह से 9 खिलाड़ियों को आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया। टीम के प्रमुख खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, फिर भी भारत ने साहस दिखाते हुए सिमित खिलाड़ियों के साथ मैदान पर लोहा गिया, लेकिन दूसरे व तीसरे टी20 में टीम को हार मिली।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *