इक्रा को चालू वित्त वर्ष में दोपहिया वाहनों की बिक्री में 12-14 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद

नई दिल्ली, 01 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। रेटिंग एजेंसी इक्रा ने गुरुवार को चालू वित्त वर्ष के दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री में 12-14 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान बरकरार रखा, हालांकि इस दौरान गैर-मेट्रो और छोटे शहरों में कोरोना वायरस महामारी के चलते ग्रामीण उपभोक्ताओं की भावनाएं प्रभावित हुईं।

इक्रा ने एक बयान में कहा कि कम आधार प्रभाव, ग्रामीण क्षेत्रों में नकदी प्रवाह और निजी वाहनों के इस्तेमाल को तरजीह देने के चलते त्योहारी सीजन में दोपहिया वाहनों की मांग को समर्थन मिलेगा। इक्रा की रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘कोरोना वायरस की दूसरी विनाशकारी लहर के बाद समग्र खपत और निवेश को ठीक होने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन ग्रामीण अर्थव्यवस्था से कुछ सहायता मिलने की उम्मीद है।’’

इक्रा ने कहा कि कोविड-19 के प्रकोप के बीच उसे वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री में 12-14 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। रेटिंग एजेंसी के मुताबिक रबी की अच्छी फसल की उम्मीद, मानसून का समय पर आगमन, खरीफ फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि और सरकार द्वारा अन्य आय समर्थन योजनाओं से ग्रामीण मांग को बल मिलेगा और त्योहारी सीजन में दोपहिया वाहनों के मांग बनी रहेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *