व्यापार

विप्रो के सीईओ ने कहा, अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों पर निर्भर करेगी उद्योग की वृद्धि

नयी दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। विप्रो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) थिएरी डेलापोर्ट का मानना है कि सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) उद्योग की वृद्धि काफी हद तक अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों तथा सेवाओं पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि डेटा, क्लाउड और साइबर सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में जबर्दस्त बढ़ी हुई वृद्धि देखने को मिलेगी।

विप्रो ने वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी छमाही के दौरान अमेरिका और यूरोप जैसे बाजारों में कई अधिग्रहण पूरे किए हैं। इससे बेंगलुरु की इस कंपनी को अपनी स्थानीय मौजूदगी और सेवाओं की पेशकश को मजबूत करने में मदद मिली है।

डेलापोर्ट ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में एक नोट में कहा, ‘‘हम इस बात को जानते हैं कि अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियां और सेवाएं उद्योग की वृद्धि की अगुवाई करेंगी। ऐसे में हमें डिजिटल, क्लाउड, डेटा, इंजीनियरिंग, साइबर सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में जबर्दस्त बढ़ी हुई वृद्धि देखने को मिलेगी।’’

डेलापोर्ट ने कहा कि क्लाउड निश्चित रूप से आज उपभोक्ताओं की बातचीत का केंद्र है। यह सिर्फ पसंद वाला परिचालन का मंच ही नहीं बन रहा है, बल्कि डिजिटल बदलाव को एक बुनियादी हिस्सा बन चुका है।

उन्होंने कहा कि आज ‘वर्क फ्रॉम एनिवेयर’ या क्राउडसोर्सिंग जैसे नई कार्य मॉडल अस्तित्व में आ चुके हैं। ऐसे में कंपनियों के लिए साइबरसुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि विप्रो अपने ग्राहकों को आईटी बदलाव में पूर्ण मदद कर रही है।

डेलापोर्ट ने पिछले साल जुलाई में विप्रो के सीईओ का पद संभाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *