खेल

इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे: ईसीबी

लंदन, 11 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग के शेष भाग को पूरा कराने की उम्मीद कर रहा हो और संभवतः इसे एक विदेशी गंतव्य पर आयोजित भी कराया जा सकता है लेकिन इंग्लिश बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पक्ष में अपना फैसला सुनाते हुए कहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी लीग के शेष मैचों में शायद ही खेलें।

इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने यहां ब्रिटिश मीडिया को बताया, ‘हम इंग्लैंड के मैचों में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बना रहे हैं। हमें एक पूर्ण एफटीपी शेड्यूल मिला है। इसलिए यदि पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे (सितंबर और अक्टूबर में) तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़े तो मुझे उम्मीद है कि हमारे सभी खिलाड़ी वहां होंगे।’

जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल 2021 के लिए भारत में होने वाली घरेलू सीरीज और टी20 विश्व कप के बीच सितंबर में या फिर नवंबर में टी-20 विश्व कप के समाप्त होने के बाद एक खिड़की (विंडो) की तलाश में है।

भारत के साथ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेने के तुरंत बाद इंग्लैंड के सितंबर में बांग्लादेश दौरे की उम्मीद है और फिर वे अक्टूबर के मध्य में पाकिस्तान की यात्रा करेंगे।

इंग्लिश टीम इसके बाद टी20 विश्व कप में खेलेगी है, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है और फिर उसके बाद और 8 दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी। ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ियों के पास आईपीएल में खेलने का कोई स्कोप नहीं बचता और जाइल्स साफ कर चुके हैं कि इंग्लैंड टीम इन सभी सीरीज में अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *