खेल

पूरी तरह फिट नहीं होने पर भी सिडनी टेस्ट में खेल सकते हैं डेविड वॉर्नर

सिडनी, 31 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। डेविड वॉर्नर अगर पूरी तरह फिट नहीं हुए तब भी वह भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट में खेल सकते हैं। टीम के सहायक कोच ऐंड्रू मैकडॉनल्ड ने गुरुवार को कहा कि टीम टॉप ऑर्डर को मजबूती देने के लिए वॉर्नर को पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद टीम में शामिल कर सकती है।

वॉर्नर ऐडिलेड और मेलबर्न टेस्ट में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। लेकिन 7 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे सीरीज के तीसरे मैच के लिए उन्हें 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

मेलबर्न टेस्ट में असफल रहने के बाद सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को टीम से ड्रॉप कर दिया है। सिडनी में टीम की कोशिश मेलबर्न में मिली 8 विकेट की हार को भुलाते हुए सीरीज में बढ़त लेने की होगी।

मैक्डॉनल्ड ने कहा कि अगर वॉर्नर पूरी तरह फिट नहीं भी होते हैं तो भी उन्हें टीम में शामिल किए जाने पर विचार किया जा सकता है। हालांकि इस पर आखिरी फैसला मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और वॉर्नर ही लेंगे।

उन्होंने कहा, ‘देखिए अगर वह 90-95 फीसदी भी फिट होते हैं और कोच के साथ बातचीत में यह बात सामने आती है कि वह मैदान पर जाकर अपनी ड्यूटी निभा सकते हैं। तो वह टीम का हिस्सा हो सकते हैं।’

उन्होंने कहा कि ज्यादातर मौकों पर कोच लैंगर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी देने को लेकर खुली सोच रखते हैं।

विल पुकोवस्की को भी दल का हिस्सा बनाया गया है। मैकडॉनल्ड का कहना है कि पुकोवस्की ने कनकशन प्रोटोकॉल का पालन किया है।

पुकोवस्की को पहले ही कनकशन की समस्या रही है। टूर मैच में चोट लगने की वजह से वह पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। मैकडॉनल्ड ने कहा कि 2 जनवरी को जब टीम ट्रेनिंग के लिए लौटेगी तब पुकोवस्की साथ होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *