व्यापार

गोदरेज अप्लायंसेज ने लीक प्रूफ स्प्लिट एसी किया लॉन्च

नई दिल्ली, 16 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। गोदरेज अप्लायंसेज ने भारत का पहला लीक प्रूफ स्प्लिट एयर कंडीशनर लांच करने का दावा किया है जिसमें एंटी-लीक तकनीक का प्रयोग किया गया है और इसके लिए पेटेंट भी दायर किया गया है। कंपनी के बिजनेस प्रमुख और कार्यकारी उपाध्यक्ष, कमल नंदी ने इसे लांच करते हुए कहा कि घर के अंदर एयर कंडीशनर से पानी का रिसाव कई एसी उपयोगकर्ताओं द्वारा सामना की जाने वाली एक आम समस्या है।

अनुमानित रूप से 85 प्रतिशत एसी उपभोक्ता उत्पाद के जीवनकाल में कम से कम एक बार इस समस्या का सामना जरूर करते हैं और परिणामस्वरूप, यह समस्या एसी से जुड़ी प्रमुख चिंताओं में से एक है। यह देखते हुए कि एयर कंडीशनर ग्राहकों द्वारा किए गए सबसे महंगे उपकरण निवेशों में से एक हैं और इसका घर की सुंदरता पर भी प्रभाव पड़ता है। कमरे के अंदर पानी टपकना निराशाजनक अनुभव है। लोग वास्तव में स्थायी समाधान प्राप्त किए बिना मरम्मत सेवाओं का सहारा लेते हैं या अस्थायी समाधान अपनाते हैं।

उन्होंने कहा कि गोदरेज लीक प्रूफ स्प्लिट एसी में शामिल नई एंटी-लीक टेक्नोलॉजी का उद्देश्य उपरोक्त समस्याओं से निपटने के लिए स्थाई समाधान प्रदान करना है। यह एसी 5-इन-1 कन्वर्टिबल कूलिंग टेक्नोलॉजी जैसी कई अन्य प्रासंगिक तकनीकों और सुविधाओं की पेशकश भी करता है, जिन्हें कमरे में लोगों की संख्या के आधार पर सेट किया जा सकता है और ऊर्जा बचाने में मदद करता है, अत्यधिक आराम के लिए सेट तापमान से मेल खाने के लिए आई-सेंस तकनीक कम डेरेटिंग के साथ 52 डिग्री सेल्सियस पर भी कूलिंग, बिजली की बचत के लिए इन्वर्टर तकनीक और पर्यावरण के अनुकूल आर32 रेफ्रिजरेंट जिसमें शून्य ओजोन रिक्तीकरण और कम ग्लोबल वार्मिंग क्षमता है। इसके अलावा, इसमें 100 प्रतिशत कॉपर कॉइल हैं, और दक्षता, स्थायित्व और जंग के प्रतिरोध के लिए कनेक्टिंग पाइप और एंटी-करोसिव ब्लू फिन्स लगाए गए हैं।

नंदी ने कहा “आगामी गर्मी के मौसम के लिए एक मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ, हम पिछले साल की तुलना में एसी की बिक्री में 2 गुना वृद्धि की उम्मीद करते हैं।” गोदरेज लीक प्रूफ स्प्लिट एसी 10 साल की इन्वर्टर कंप्रेसर वारंटी के साथ आता है। यह जल्द ही स्टोर और ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 48,900 रुपए के अधिकतम खुदरा मूल्य पर उपलब्ध होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *