खेल

डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा में हिस्सा लेंगी विश्व चैंपियन वांग मनु

गोवा, 16 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। महिला विश्व चैंपियन एवं दुनिया की नंबर तीन पैडलर वांग मनु को वाइल्डकार्ड द्वारा प्रवेश मिलने से यहां होने वाले विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) स्टार कंटेंडर गोवा में चीन की चुनौती अब और भी मजबूत हो गयी है। आयोजकों ने गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में मनु को नामांकन मिलने की पुष्टि की।

ओलंपिक चैंपियन मा लॉन्ग और चेन मेंग भी 27 फरवरी से पांच मार्च तक होने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। आयोजकों ने बताया कि 24 वर्षीय वांग के हमवतन वांग चुक्विन को पुरुष एकल में वाइल्कार्ड प्रवेश दिया गया है। विश्व नंबर तीन चुक्विन ने पिछले साल डब्ल्यूटीटी कप फाइनल जीता था। साथ ही यह 22 वर्षीय खिलाड़ी अपने छोटे लेकिन प्रभावशाली करियर में तीन अन्य खिताब भी जीत चुका है।

इसके अलावा पुरुषों के ड्रॉ में वरिष्ठ जर्मन पैडलर पैट्रिक फ्रांज़िस्का और महिलाओं के ड्रॉ में मोनाको की शियाओक्सिन यांग को चुना गया है। जर्मन विश्व नंबर 11 डांग किउ और कोरियाई विश्व नंबर 18 जांग वूजिन को पुरुष एकल में प्रवेश मिला है जबकि प्यूर्टो रिका की एड्रियाना डियाज और वरिष्ठ पुर्तगाली पैडलर फू यू को महिला एकल में वाइल्डकार्ड दिये गये हैं।

आयोजकों का कहना है कि वाइल्डकार्ड और नामांकन पहले से ही शीर्ष श्रेणी की प्रतिस्पर्धा को और अधिक चुनौतीपूर्ण एवं मज़बूत बनाएंगे। टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती का नेतृत्व खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित अचंत शरत कमल करेंगे। उनके अलावा सत्यन ज्ञानसेकरन और मनिका बत्रा भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। फरवरी के अंत में होने वाला यह विश्व स्तरीय टूर्नामेंट डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में खेला जायेगा।

इस टूर्नामेंट की मेजबानी स्तूपा एनालिटिक्स एवं राज्य सरकार द्वारा की जा रही है। स्तूपा एनालिटिक्स विश्व टेबल टेनिस का डेटा एनालिटिक्स साझेदार भी है। भारत में टेबल टेनिस का शासीय निकाय भारतीय टेबल टेनिस संघ (टीटीएफआई) इस टूर्नामेंट का सहयोगी भागीदार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *