राजनैतिकशिक्षा

अजमेर से रामेश्वरम् के लिए रेलगाडी 25 जनवरी को होगी रवाना

उदयपुर, 17 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राजस्थान में देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के अन्तर्गत अजमेर से रामेश्वरम् रेलगाडी 25 जनवरी को अजमेर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी।
पहले भीलवाड़ा जिले के यात्रियों को अजमेर रेलवे स्टेशन जाना प्रस्तावित था, किन्तु वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के मद्देनजर अब भीलवाड़ा जिले के 314 यात्री भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन ही सवार होंगे। भीलवाड़ा जिले के यात्रियों को दोपहर 2 बजे तक भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पहुँचना होगा। यह जानकारी अतिरिक्त आयुक्त ओ.पी.जैन ने दी।
श्री जैन ने यह भी बताया कि चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन से चित्तौड़गढ़ जिले के 212 यात्री एवं प्रतापगढ़ जिले के 132 यात्री कुल 1066 यात्री को इन तीनों रेलवे स्टेशनों से रेल में सवार होकर रामेश्वरम् हेतु प्रस्थान करेगे, इसके लिए अजमेर जिले के यात्रियों को अजमेर रेलवे स्टेशन पर दोपहर 12.30 बजे, भीलवाड़ा रेलवे स्टशेन पर भीलवाड़े जिले के यात्री दोपहर 2 बजे एवं चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर चित्तौड़गढ़ एवं प्रतापगढ़ जिले के यात्री दोपहर 4 बजे रिपोर्ट करेगें। जिससे यात्रा से संबंधित समस्त प्रक्रिया समय पर पूरी की जा सके। इस यात्रा में लॉटरी की मुख्य सूची में चयनित यात्रियों को ही आमंत्रित किया गया है। प्रतीक्षा सूची के यात्रियों को ट्रेन में जगह की उपलब्धता पर भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *