व्यापार

प्रमुख हवाईअड्डों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए सभी एजेंसियां मुस्तैद: सिंधिया

नई दिल्ली, 14 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि प्रमुख हवाईअड्डों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए सभी एजेंसियां पिछले 24-36 घंटों से मुस्तैद हैं।

उन्होंने कहा, ”टर्मिनल-3 के प्रवेश द्वार और चेक-इन काउंटरों पर भीड़ कम हो गई है। चार अतिरिक्त एक्स-रे मशीनें लगाई गई हैं, प्रतीक्षा समय के बारे में बताने के लिए डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए हैं। सीआईएसएफ कर्मियों की तैनाती पहले ही शुरू हो चुकी है, और अगले कुछ दिनों में इसमें वृद्धि होगी।”

सिंधिया ने एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि इन उपायों को बेंगलुरु और मुंबई हवाईअड्डों पर भी लागू किया जाएगा।

बीते दिनों हवाई यात्रियों ने विशेष रूप से दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 (टी3) सहित विभिन्न हवाईअड्डों पर लंबे समय तक इतंजार करने की शिकायत की है। अधिकारी भीड़भाड़ को कम करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ”पिछले 24-36 घंटों में सभी एजेंसियां सभी प्रमुख हवाई अड्डों पर भीड़ कम करने में जुट गई हैं।”

बेंगलुरु हवाईअड्डे पर बुधवार को दो अतिरिक्त एक्स-रे मशीनों का इस्तेमाल किया गया।

सिंधिया ने कहा, ”घरेलू यात्री आवागमन को कोविड से पहले के स्तरों को पार करते हुए देखना खुशी की बात है। हर दिन एक नया रिकॉर्ड बन रहा है। यानी क्षमता (लोड फैक्टर) उपयोग 95 प्रतिशत से अधिक हो गया है।”

उन्होंने इस स्थिति को विमानन क्षेत्र और उसमें काम कर रहे लोगों के लिए अच्छा बताया। मंगलवार को घरेलू एयरलाइंस ने करीब 4.12 लाख यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *