खेल

सात विकेट से जीत के साथ पाकिस्तान ने शृंखला में अजेय बढ़त हासिल की

रॉटरडम, 19 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पाकिस्तान ने हारिस रऊफ (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद मोहम्मद रिजवान (69 नाबाद) और आगा सलमान (50 नाबाद) के अर्धशतकों की बदौलत नीदरलैंड को दूसरे एकदिवसीय मैच में सात विकेट से मात दी। नीदरलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 187 रन का लक्ष्य ही दे पाई, जिसे उसने 16.2 ओवर रहते हुए हासिल कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन यह फैसला उनके पक्ष में नहीं रहा। नसीम शाह ने जहां सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह और वेस्ले बैरेसी को न्यून स्कोर पर आउट किया, वहीं हारिस ने मैक्स ओडाउड को एक रन पर पवेलियन लौटाया। नीदरलैंड के आठ रन पर तीन विकेट गिरने के बाद टॉम कूपर ने बास डी लीड के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई। कूपर ने 74 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की बदौलत 66 रन बनाए, जबकि डी लीड ने 120 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 89 रन की पारी खेली।

कूपर का विकेट गिरने के बाद नीदरलैंड के विकेटों की झड़ी लग गयी और अंतत: डी लीड के विकेट के साथ नीदरलैंड की पारी 186 रन पर समाप्त हुई। पाकिस्तान ने 187 रन का पीछा करते हुए फखर जमान और इमाम उल हक के रूप में दोनों सलामों बल्लेबाजों को 11 रन पर गंवा दिया। इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने रिजवान के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। बाबर ने आउट होने से पहले 65 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

इसके बाद रिजवान ने सलमान के साथ मिलकर पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचाया। रिजवान ने 82 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाते हुए नाबाद 69 रन बनाए, जबकि सलमान ने 35 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 50 रन की विस्फोटक पारी खेली। दोनों के बीच 92 रन की साझेदारी हुई और पाकिस्तान ने महज तीन विकेट के नुकसान पर 187 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जीत के बाद कहा, तेज गेंदबाजों का यह अच्छा प्रयास था, उन्होंने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की। हम अलग-अलग संयोजन आजमा रहे हैं। सलमान ने आज अपनी गुणवत्ता दिखाई। अब हम अगले मैच की प्रतीक्षा कर रहे हैं। श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना चुकी पाकिस्तान टीम नीदरलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम मैच रविवार को खेलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *