खेल

टीम में नहीं चुने जाने पर इमोशनल हुए राहुल तेवतिया, बोले- ‘उम्मीदें आहत हुई हैं’

नई दिल्ली, 16 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। 17 सदस्यीय टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है। राहुल त्रिपाठी जहां पहली बार टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, वहीं संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव की भी वापसी हुई है। लेकिन गुजरात टाइटंस को पहली बार में ही चैंपियन बनाने में अहम योगदान निभाने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को नहीं चुना गया। टीम इंडिया ने नहीं चुने जाने पर तेवतिया निराश हैं। तेवतिया ने ट्विटर पर लिखा, ‘उम्मीदें आहत हुई हैं। राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स के लिए फिनिशर का रोल बखूबी निभाया था। तेवतिया ने आईपीएल के 15वें सीजन में कुल 16 मैचों में 147.62 की स्ट्राइक से कुल 217 रन बनाए। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में तो राहुल तेवतिया ने मैच की आखिरी दो गेंदों पर छक्का जड़ टीम को जीत दिलाई थी।

वीवीएस लक्ष्मण होंगे कोच : आयरलैंड दौरे पर भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ नहीं होंगे क्योंकि वह इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ रहने वाले हैं। ऐसे में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी चीफ वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है। पिछले साथ राहुल द्रविड़ भी इसी तरह की स्थिति में श्रीलंका गए थे। तब रवि शास्त्री ब्रिटेन दौरे पर टेस्ट टीम के साथ थे।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम : हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *