खेल

जयसूर्या की दुनिया से श्रीलंका की मदद करने की अपील

कोलंबो, 06 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। श्रीलंका के जानेमाने क्रिकेटर सनत जयसूर्या ने शुक्रवार को सरकार और राजनेताओं से देश के घोर आर्थिक संकट को दूर करने का आग्रह किया और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया।

जयसूर्या ने ट्वीट किया, ‘आज पूरा देश थम-सा गया है। आलम यह है कि नियमित निजी चिकित्सा सेवाएं भी नही मिल पा रही हैं।” उन्होंने कहा, “यह शायद सरकार और राजनेताओं के पास लोगों के लिए उपयुक्त समाधान ढूंढ़ निकालने का आखिरी मौका है। मैं आपसे ऐसा करने की विनती करता हूं। यदि जनता का संसदीय प्रणाली से विश्वास उठ गया तो अराजकता फैल जाएगी।”

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “विज खलीफा के शब्दों में कहूं तो हम पहली, दूसरी या तीसरी गलती से नहीं सीखते। हमें सीख तभी मिलती है जब हमें आखिरी मौका दिया जाता है।” जयसूर्या ने लिखा, “मैं अंतरराष्ट्रीय समुदायों से अपील करता हूं कि लोगों की लोकतांत्रिक आकांक्षाओं को हासिल करने में उनकी मदद करें।” उल्लेखनीय है कि श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित हो रही है, और देशभर में लोग राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *