मनोरंजन

द कश्मीर फाइल्स: राजस्थान के कोटा में धारा 144 लागू

जयपुर, 22 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राजस्थान के कोटा में मंगलवार से 21 अप्रैल तक सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई है ताकि आगामी त्योहारों और द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखी जा सके।

कोटा कलेक्टर राजकुमार सिंह के एक सकरुलर में कहा गया है कि जिले में 22 मार्च को सुबह 6 बजे से 21 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी। सोमवार को जारी सकरुलर में कहा गया है कि उक्त अवधि के दौरान सभा, विरोध प्रदर्शन और रोड मार्च पर प्रतिबंध रहेगा। यह आदेश सरकारी कार्यक्रमों, कोविड टीकाकरण आदि पर लागू नहीं होगा।

आदेश में आगे कहा गया है कि सोशल मीडिया के माध्यम से अनावश्यक, परेशान करने वाले तथ्यों को पोस्ट करने और प्रसारित करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच, द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को टैग किया और ट्वीट किया कि अगर लोकतंत्र में हैशटैग राइट ऑफ जस्टिस पर बनी फिल्म के चलते राज्य द्वारा तोड़फोड़ की जाती है, तो हमें न्याय के बारे में क्या सोचना चाहिए?

उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी टैग किया और कहा कि प्रिय अशोक गहलोत जी, आतंकवादियों की ताकत केवल यह है कि वे भय पैदा करते हैं और हम डरते हैं। उनका अगला संदेश दर्शकों के लिए था, जिसमें लिखा था, प्रिय द कश्मीर फाइल्स के दर्शकों, यह आपके लिए न्याय का समय है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *