मनोरंजन

क्षेत्रवाद से आहत प्रकाश राज ने एसोसिएशन का चुनाव हारने के बाद एमएए से इस्तीफा दिया

हैदराबाद, 11 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। हाल ही में संपन्न मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (एमएए) के चुनावों में क्षेत्रवाद के हावी होने से दुखी अभिनेता प्रकाश राज ने सोमवार को टॉलीवुड के शीर्ष उद्योग निकाय से अपने इस्तीफे की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि स्वाभिमान उन्हें एमएए में बने रहने की अनुमति नहीं देता है, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह तेलुगु फिल्मों में अभिनय करना जारी रखेंगे और उद्योग और प्रशंसकों के साथ अपने रिश्ते को बनाए रखेंगे।

रविवार को हुए चुनाव में दिग्गज अभिनेता मोहन बाबू के बेटे मांचू विष्णु से 107 मतों से हारने के कुछ घंटों बाद राज ने एमएए के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया। वह कथित तौर पर परेशान थे, क्योंकि प्रतिद्वंद्वी समूह द्वारा उन्हें गैर-तेलुगु करार दिया गया था।

हालांकि कर्नाटक के मूल निवासी राज ने चारों दक्षिण भारतीय भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। राज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप चाहते थे कि एक तेलुगू इस पद के लिए चुने जाएं। उन्होंने कहा कि सदस्यों ने आपका समर्थन किया और उन्होंने एक तेलुगु बिड्डा (बेटा) को चुना। एक कलाकार के रूप में, मेरा स्वाभिमान है, इसलिए मैं एमएए की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

मेगास्टार चिरंजीवी के भाई अभिनेता नागा बाबू, जिन्होंने प्रकाश राज के लिए अपना समर्थन घोषित किया था, उन्होंने भी कहा कि वह एमएए छोड़ रहे हैं।

राज ने कहा कि मोहन बाबू, कोटा श्रीनिवास राव और रवि कुमार जैसे वरिष्ठों ने खुले तौर पर कहा कि जब आप अतिथि के रूप में आते हैं तो आपको अतिथि के रूप में रहना चाहिए। इसलिए मैंने केवल एक अतिथि के रूप में अपना काम जारी रखने का फैसला किया है।

अभिनेता ने बताया कि विष्णु पैनल ने गैर-तेलुगु सदस्यों के चुनाव न लड़ने को सुनिश्चित करने के लिए एमएए उप-नियमों में संशोधन करने का भी वादा किया था। उन्होंने कहा कि मैं एक तेलुगु बिड्डा नहीं हूं । मेरे माता-पिता तेलुगु नहीं थे। यह न तो उनकी गलती है, न ही मेरी।

राज ने अफसोस जताया कि चुनाव प्रचार में टुकड़े-टुकड़े गैंग और आतंकवादियों जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने बताया कि भाजपा नेता बंदी संजय ने विष्णु और अन्य को बधाई देते हुए टिप्पणी की कि राष्ट्रवाद ने चुनाव जीता है।

राज ने 2019 के आम चुनावों में बैंगलोर सेंट्रल लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *