व्यापार

व्हाइट हाउस समिट के बाद मस्क ने राष्ट्रपति जो बाइडेन की आलोचना की

सैन फ्रांसिस्को, 29 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने पिछले महीने व्हाइट हाउस द्वारा उनकी कंपनी को खारिज किए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की दोस्ताना प्रशासन नहीं के रूप में आलोचना की है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, एलोन मस्क ने एक ट्वीट किया, जिसमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समान अपमान करने का आरोप लगाते हुए बाइडेन की आलोचना की गई है।

बाइडेन प्रशासन ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन को बढ़ाने के साझा लक्ष्य पर चर्चा करने के लिए पिछले महीने ऑटो अधिकारियों को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था।

फोर्ड, जनरल मोटर्स और स्टेलंटिस के शीर्ष अधिकारियों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन टेस्ला, जो दुनिया की सबसे बड़ी ईवी निर्माता है, उसको आमंत्रित नहीं किया गया था।

टेस्ला को आमंत्रित नहीं करने का एक संभावित कारण यह है कि उनके कारखाने के कर्मचारियों का संघ नहीं है, जबकि बाइडेन यूनियनों के एक बड़े समर्थक है।

मस्क ने एक दावा किया कि बाइडेन प्रशासन यूनियनों द्वारा नियंत्रित था।

मस्क ट्विटर पर बाइडेन को ट्विक किया है। पिछले हफ्ते, जब पूछा गया कि बाइडेन ने स्पेसएक्स के हालिया रॉकेट लॉन्च के बारे में एक बयान क्यों जारी नहीं किया, तो मस्क ने ट्वीट किया, वह अभी भी सो रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *