मनोरंजन

शूटिंग के दैरान हुई घोड़े की मौत, मणिरत्नम पर पीसीए के तहत केस दर्ज

नई दिल्ली, 03 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। फिल्ममेकर मणिरत्नम अपनी शूटिंग के दौरान एक घोड़े की मौत होने से मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। पेटा के मुताबिक, भारतीय पशु कल्याण बोर्ड (एडब्ल्यूबीआई) ने फिल्म निर्माता मणिरत्नम की तमिल ऐतिहासिक फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ की शूटिंग के दौरान यहां कथित तौर पर एक घोड़े की मौत के मामले में जांच की मांग की है।

एक रिपोर्ट के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने 18 अगस्त को पेटा इंडिया के एक स्वयंसेवक द्वारा एक शिकायत दर्ज कराने के बाद मामला दर्ज किया। इस शिकायत में कहा गया है कि 11 अगस्त को एक फिल्म स्टूडियो के पास एक निजी जमीन पर फिल्म की शूटिंग के दौरान एक घोड़े की मौत हो गई। शिकायत के आधार पर उन्होंने बताया कि प्रोडक्शन हाउस मद्रास टॉकीज के प्रबंधन और घोड़े के मालिक के खिलाफ जानवरों के प्रति क्रूरता रोकथाम (पीसीए) कानून और आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अब्दुल्लापुरमेट पुलिस स्टेशन से जुड़े पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक पशु चिकित्सक ने पोस्टमार्टम किया है अभी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। घटना के संबंध में व्हिसलब्लोअर रिपोर्ट के आधार पर पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया की शिकायत के बाद, एडब्ल्यूबीआई ने हैदराबाद के जिला कलेक्टर और तेलंगाना राज्य पशु कल्याण बोर्ड को मौत की जांच करने की अपील की है। बताया जा रहा है कि घोड़े की मौत के बाद उसी जमीन पर शव को दफना दिया गया था। शिकायत में ये भी कहा गया कि एक व्हिसलब्लोअर से प्राप्त शिकायत के अनुसार फिल्म के सेट पर घंटों तक लगातार कई घोड़ों से काम कराया गया, जिससे जानवर भूखे और थके हुए थे। इस घोड़े की मौत की वजह ये भी हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *