देश दुनिया

सीबीआई और ईडी को गच्चा देकर कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे चिदंबरम, बोले- मैं बेगुनाह

नई दिल्ली, 21 अगस्त (सक्षम भारत)। जिस पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की तलाश में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापे मारती रही वहीं चिदंबरम थोड़ी देर पहले कांग्रेस मुख्यालय में प्रैस कांफ्रेंस करने पहुंचे। प्रैस कांफ्रेंस में चिदंबरम ने कहा कि वह लापता नहीं हुए थे बल्कि रात से वकीलों के साथ दस्तावेज तैयार कर रहे थे। चिदंबरम ने कहा- मुझे और मेरे बेटे कार्ति को फंसाया जा रहा है। उनका आरोप है कि सुनवाई के लिए उनके केस की लिस्टिंग नहीं हुई है। चिदंबरम ने कहा कि उनके खुद के व परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है। लोकतंत्र पर भरोसा जताते हुए चिदंबरम ने खुद को फरार कहे जाने पर आशंका जताई और खुद को बेगुनाह बताया।

इससे पहले आज सुबह देश के सभी हवाईअड्डों, आव्रजन डेस्कों को हाई अलर्ट पर रखा गया। प्रवर्तन निदेशालय ने चिदंबरम के देश छोडने की आशंका के मद्देनजर लुकआउट सर्कुलर जारी किया। यह घटनाक्रम न्यायमूर्ति एन.वी.रमना की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की पीठ द्वारा बुधवार को चिदंबरम को गिरफ्तारी से अंतिम राहत देने से इनकार करने के बाद सामने आया। न्यायमूर्ति रमना ने चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया मामले में अग्रिम जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए मामले को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के पास भेज दिया।

चिदंबरम के वकील ने जोर देते हुए कहा कि लुकआउट नोटिस राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है, क्योंकि पूर्व मंत्री के देश छोडने की संभावना नहीं है। चिदंबरम के अवास के बाहर मंगलवार देर रात चिपकाए गए सीबीआई के एक नोटिस पर जवाब देते हुए कांग्रेस नेता के एक वकील ने बुधवार को एजेंसी से कहा कि इसके अंदर कानून का वह प्रावधान शामिल नहीं किया गया है, जिसके तहत यह जारी किया गया है। दिल्ली हाई कोर्ट ने 25 जनवरी को चिदंबरम की जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। इस मामले की सीबीआई व ईडी जांच कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *