नई दिल्ली न्यूज़

पत्नी करती थी शक, इंजीनियर ने फंदा लगा दी जान

नई दिल्ली, 19 अगस्त (सक्षम भारत)। न्यू अशोक नगर इलाके में सॉफ्टवेयर इंजीनियर सनित कुमार (34) ने अपने घर में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें सनित ने लिखा है कि उनकी पत्नी कार्यालय की एक महिला सहकर्मी से दोस्ती की वजह से उन पर शक करती है। पत्नी ने दोनों को बदनाम कर दिया। इस वजह से वह परेशान थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भेज दिया है।

मूलरूप से नालंदा, बिहार निवासी सनित कुमार अपनी पत्नी ज्योति कुमारी व चार साल के बेटे चीकू के साथ न्यू अशोक नगर इलाके में किराये पर रहते थे। पिता अनिल पासवान बिहार पुलिस में एएसआइ के पद पर हैं। सनित 2017 से नोएडा स्थित विप्रो कंपनी में कार्यरत थे। रविवार रात खाना खाने के बाद वह सोने के लिए अपने कमरे में चले गए। इसके बाद पंखे में फंदा लगाकर झूल गए। देर रात ही एक पड़ोसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सनित को फंदे से उतारकर अस्पताल भेजा, वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मौके से दो पेज का सुसाइड नोट मिला। इसमें सनित ने लिखा है कि उनकी एक महिला सहकर्मी से दोस्ती को लेकर पत्नी शक करती थी। करीब तीन साल से वह इसे लेकर परेशान कर रही थी। सहकर्मी को अच्छा दोस्त बताते हुए उन्होंने लिखा है कि मैंने उसे बदनाम नहीं किया, लेकिन मेरी वजह से वह बदनाम हो गई। इसे वह बर्दाश्त नहीं कर पा रहे। उन्होंने सुसाइड नोट के बारे में कंपनी के मैनेजर को भी बताने के लिए लिखा है। इसके साथ उन्होंने लिखा है कि मैं गलत नहीं हूं। उनकी पत्नी बेटे के साथ पिछले डेढ़ माह से अपने मायके में है।

उधर, पिता अनिल ने सनित की पत्नी और सास के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि 2014 में शादी के बाद से ही पत्नी व सास उसे परेशान कर रही थी। पिछले करीब तीन साल से उसका जीना मुश्किल कर दिया था। रविवार देर रात को सनित ने घर में फांसी लगा ली। पुलिस सुसाइड नोट और परिजन के बयान लेकर मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *