खेल

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड जीतेगा, कहा कुक और वॉन ने

लंदन, 17 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और एलेस्टेयर कुक का मानना है कि लंबे समय तक अनुशासित क्रिकेट खेलने में सक्षम और इंग्लैंड के हालात में ढल चुकी न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतेगी। दोनों टीमें शुक्रवार से शुरू हो रहे डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलेंगी।

वॉन ने ‘‘बीबीसी’ से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड जीतेगा। मुझे पता है कि भारत के खिलाफ बोलने पर सोशल मीडिया पर मेरी फजीहत होगी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट में न्यूजीलैड के प्रदर्शन को देखते हुए मुझे ऐसा लगता है। मुझे उनके खेल का हर पहलु पसंद है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड लंबे समय तक अनुशासित क्रिकेट खेलने में सक्षम है। वे परिपक्वता से बल्लेबाजी करते हैं और हालात का सही आकलन कर पाते हैं। उनके पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण भी है।’’ कुक ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड जीतेगा। इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद मैच तैयारी के मामले में वे आगे हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के हालात में खेलने के अनुकूल वे ढल चुके हैं।’’

इंग्लैंड की पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट विशेषज्ञ ईशा गुहा ने कहा कि भारत के पास बेहतरीन बल्लेबाज और सक्षम गेंदबाजी आक्रमण है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारत जीतेगा। उनके पास बल्लेबाजी में गहराई है और बड़े खिलाड़ी टीम में लौट चुके हैं। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम काफी मजबूत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत के पास रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतश्वर पुजारा, कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के रूप में शीर्ष छहपर शानदार बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *